शादी से पहले क्या करे | What are things one must do before getting married?

शादी से पहले क्या करे | What are things one must do before getting married?

शादी करने से पहले चीजों को क्या करना चाहिए?


क्या हम एक या दो या दस साल की तरह बात कर रहे हैं? यह एक फर्क पड़ता है; मेरी शादी की योजना बनाने के लिए एक साल लग गए। इसलिए, मैं इस जवाब को लक्षित कर रहा हूं 'शादी पर विचार करने से पहले मुझे क्या करना चाहिए।'

एक रिश्ते में आपको वास्तव में क्या चाहिए इसकी कल्पना करें। अगर आपको किसी को बाहर जाने की ज़रूरत है, तो यह ठीक है, लेकिन इसका मतलब है कि एक शांत, आरक्षित साथी सबसे अच्छा फिट नहीं हो सकता है।
स्पेंडर बनाम सेवर से परे, अपनी व्यय की आदतों को चित्रित करें। किराने का सामान आपके लिए कितना पैसा है? अवकाश? किराया? रक्षात्मक या विरोधी होने के बिना पैसे के बारे में बात करना सीखें।
भावनाओं को प्रभावी ढंग से व्यक्त करने का तरीका जानें।
जानें कि एक अच्छा रूममेट कैसे बनें। गंभीरता से, आप इस व्यक्ति के साथ रहेंगे। आप दोनों को यह सीखने की जरूरत है।
मुझे यकीन है कि अन्य चीजें हैं, लेकिन ये अभी मेरे लिए सबसे स्पष्ट हैं। सौभाग्य!


पहली बात, और जाहिर है कि शादी करने से पहले आपको सबसे महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि जिस व्यक्ति से आप शादी कर रहे हैं वह वास्तव में सही है। मैं आपको उन चीज़ों की एक सूची देना चाहता हूं जिन्हें आप जानना चाहते हैं, लेकिन वास्तविकता यह है कि आप बस जान लेंगे।

एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि आपका भविष्य पति वास्तव में "एक" है, तो शादी करने की तैयारी वास्तव में कुछ चीजों तक उबाल जाती है:

यह समझते हुए कि आपकी प्रतिबद्धता जीवन के लिए है और वास्तव में बेहतर या बदतर के लिए है। आपके पति / पत्नी को उम्मीद है कि यह एक दीर्घकालिक वचनबद्धता भी है।
उन परिस्थितियों के लिए तैयार करें जिन्हें आप भविष्यवाणी नहीं कर सकते। विवाह हमेशा उन घटनाओं से भरा नहीं होता है जो अनुमानित हैं। अप्रत्याशित उम्मीद कीजिए क्योंकि ये चीजें अनिवार्य रूप से होती हैं। और अंत में,
याद रखें कि आप अपने पति को बिना शर्त प्यार दिखा सकते हैं, भले ही वे अनावश्यक लगते हों। जब आप खराब हो जाते हैं तो भगवान ने आपको वह कृपा दी है जिसे भगवान ने आपको दिखाया है।
अंत में, मैं आपके और आपके पति / पत्नी के लिए एक सफल, लंबी और समृद्ध शादी के लिए प्रार्थना करता हूं। ईश्वर की आप दोनों पर कृपा हो।

This blog is created for your interest and in our interest as well as a website and social media sharing info Interest and Other Entertainment.