तेल बाल: लाभ, उपयोग और टिप्स, नुकसान

तेल बाल: लाभ, उपयोग और टिप्स, नुकसान

प्राकृतिक तेल बालों की देखभाल के लिए उपयोग की जाने वाली सबसे महत्वपूर्ण सामग्री में से एक हैं। यह कई बालों की समस्याओं जैसे स्प्लैशिंग और बालों के झड़ने का इलाज करने में मदद करता है। यह बालों के झड़ने को कम करने और इसे तोड़ने में मदद करता है। यह पोषण और पोषण और इसकी ताकत बढ़ाने में मदद करता है। यह बाल और प्राकृतिक चमक भी पैदा करता है। यह बाल को उत्तेजित और पोषण भी करता है। खोपड़ी, या कुछ त्वचा संक्रमण।

बालों के उपचार में उपयोग किए जाने वाले प्राकृतिक तेल और प्रत्येक प्रकार के उपयोग और लाभ अन्य प्रकारों से अलग होते हैं, और बालों के जैतून का तेल, नारियल का तेल, तिल का तेल, जलरोधी तेल, एवोकैडो तेल, लहसुन का तेल, कास्ट ऑयल का सबसे महत्वपूर्ण प्राकृतिक तेल उपचार, कैक्टस तेल, बादाम का तेल, और कुछ प्रकार के समग्र तेल होते हैं जो दो या दो से अधिक होते हैं, जिसमें गर्मी और ताकत से विशेषता होती है, जिसमें एक प्रकार का तेल और हल्का और हल्का माना जाता है और प्रत्येक प्रकार के दो अलग-अलग तरीके दूसरे का उपयोग करना


बालों के तेल डालने के लिए महत्वपूर्ण सुझाव


प्रकृति और गुणवत्ता के अनुसार बाल के लिए संसाधित तेल के प्रकार का निर्धारण करता है।
मात्रा बालों की लंबाई और घनत्व द्वारा निर्धारित की जाती है, अधिमानतः बालों को कवर करने के लिए पर्याप्त मात्रा में तेल का उपयोग।
तेल को बालों के केंद्र से किनारों तक वितरित किया जाता है, और तेल को खोपड़ी पर अतिरंजित नहीं किया जाना चाहिए।
हल्के तेलों का उपयोग खोपड़ी के बालों के इलाज के लिए किया जाता है ताकि छिद्रित छिद्रों और वसा, धूल और धूल का संचय न हो।
सूखे बालों के लिए मजबूत तेलों का उपयोग किया जाता है और उन्हें हाइड्रेटेड होने की आवश्यकता होती है।

स्नान के बाद बालों के तेल को कैसे रखा जाए


बालों को एक व्यापक छिद्रित कंघी के साथ ब्रश किया जाता है।
बालों के तेल के कुछ बिंदु हाथ की हथेली पर रखे जाते हैं और पूरे बालों को बालों और अंगों के बीच पर ध्यान केंद्रित करते हैं। बालों के तेल को न उतारने के लिए बालों के तेल को अतिरंजित करने और गुणा करने के लिए सावधान रहें।

बालों में हमेशा तेल लगाने से भी होते हैं कई नुकसान

तेल को आम तौर पर आपकी त्वचा और बालों पर लागू करने के लिए सुरक्षित माना जाता है

हालांकि, बहुत अधिक उपयोग करके आपके बालों और खोपड़ी पर तेल का निर्माण हो सकता है।

यह आपके बालों को चिकना और सुस्त बना सकता है, खासकर अगर आपके पास बहुत अच्छे बाल हैं।

इसके अलावा, जब दिन में लगभग 50-100 बाल खोना सामान्य होता है, तो कई लोग तेल का उपयोग करते समय बहुत सारे बाल खोने की भी रिपोर्ट करते हैं।

लेकिन तेल आमतौर पर अपराधी नहीं होता है। बस तेल लगाने से बालों को अनुमति मिलती है जो पहले से ही आपके खोपड़ी से अलग हो जाती है।

This blog is created for your interest and in our interest as well as a website and social media sharing info Interest and Other Entertainment.